इन 5 Viral Photos और इनसे जुड़ी कहानियां Social Media पर आ रही हैं लोगों को पसंद

Viral Photos - Source: Social Media

Internet की दुनिया बड़ी ही अनोखी दुनिया है। यहां हर तरह का मसाला available है। बात अगर Viral Photos के बारे में करें तो हर दिन जाने कितनी ही तस्वीरें यहां Viral होती हैं। इनमें कुछ तस्वीरें एतिहासिक होती हैं तो कुछ तस्वीरें मॉडर्न टाइम की होती हैं। जबकि कुछ तस्वीरें ऐसी भी होती हैं जिनसे कोई खा कहानी जुड़ी होती है।

साथियों आज हम आपको ऐसी ही 5 Viral Photos दिखा रहे हैं जो इन दिनों Internet की दुनिया में इन दिनों खूब पसंद की जा रही हैं। आपको भी ये तस्वीरें और इनसे जुड़ी कहानियां ज़रूर पसंद आएंगी।

मैक्सिको के इतिहास की रोचक घटना और तस्वीर

ये तस्वीर है सन 1908 की। ये नज़ारा मैक्सिको की राजधानी मैक्सिको सिटी के मशहूर मैट्रोपोलिटिन कैथेड्रल के बाहर का है। यही वो साल है जब मैक्सिको में पहली बार सड़कों पर कारें चलनी शुरू हुई थी। इस इस साल मैक्सिको में प्रोफिरियो डियाज़ की सरकार थी।

Viral Photos – Source: Social Media

ये पुश्तैनी मामला है

ये अनोखा नज़ारा है कनाडा के एक गांव का। कनाडा के इस गांव में बने एक पुराने घर में पिछले पच्चीस सालों से कोई नहीं रह रहा है। इस घर की रसोई की चिमनी में पिछले 25 सालों से ही पक्षियों ने घोंसला बना रखा है। खास बात ये है कि एक ही प्रजाति के पक्षी इस घोंसले में आज तक रहते आए हैं। लोग तो ये भी दावा करते हैं कि यहां घर बनाकर रह रहे पक्षियों की अगली पीढ़ियां ही यहां पर रहती चली आई हैं।

Viral Photos – Source: Social Media

उनके दर्द को महसूस कीजिए

इन दो तस्वीरों को ध्यान से देखिए। इनसे जुड़ी कहानी बेहद दर्दनाक है। दरअसल, ये पोम्पेई में पाई गई तेल की एक बोतल और एक डोनट है। पोम्पेई में सैकड़ों साल पहले एक ज्वालामुखी विस्फोट के बाद पूरा शहर जलकर खाक हो गया था। उस शहर के बचे अवशेषों में से ये दोनों चीज़ें मिली थी। पहली तस्वीर वास्तविक है और दूसरी तस्वीर वहां बरामद हुआ एक चित्र है।

Viral Photos – Source: Social Media

कभी ऐसा हेलमेट भी चलता था

1940 में ये अनोखे डिजाइन वाले हैलमेट यूरोप और अमेरिका के बाइकर्स के बीच बेहद लोकप्रिय थे। पीछे बैठी सवारी से चलती बाइक के दौरान बातचीत करने के लिए इन विशेष हैलमेट्स को डिजाइन किया गया था। उस दौर में इन्हें काफी ख्याति प्राप्त हुई थी। हालांकि अपने डिजाइन के चलते बाद में ये चलन से बाहर भी होते चले गए।

Viral Photos – Source: Social Media

अंतरिक्ष में बना दिया रिकॉर्ड

ये हैं अंतरिक्ष में सबसे अधिक समय बिताने वाली महिला एस्ट्रोनॉट जेसिका मीयर। इस तस्वीर में ये स्पेसवॉक करती हुई नज़र आ रही हैं। ये ISS यानि इंटनेशनल स्पेस स्टेशन की तस्वीर है। पीछे पृथ्वी की एक नीली और छोटी सी झलक भी दिखाई दे रही है।

Viral Photos – Source: Social Media

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *