Train Accident: चलती ट्रेन पर टूटकर गिरा पहाड़ और देखते ही देखते Video हो गया Viral

Train Accident का सालों पुराना एक वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो में ट्रेन पहाड़ की तलहटी से गुज़र रही है। अचानक ऊपर से पहाड़ का कुछ हिस्सा टूटकर गिर जाता है और फिर पहाड़ का वो हिस्सा ठीक उसी समय वहां से गुज़र रही ट्रेन से जा टकराता है। पहाड़ का वो टूटा हुआ हिस्सा इतना भारी है कि उसके ट्रेन से टकराते ही ट्रेन पटरी से उतरकर पलट जाती है। चलिए पहले आपको इस घटना का वीडियो दिखाते हैं।

everett landslide train derailment – Photo: YouTube

कब की है ये घटना?

हमने पड़ताल की तो हमें मालूम चला कि रेल दुर्घटना का ये वीडियो अमेरिका के वॉशिंगटन राज्य के ऐवरेट का है। ये घटना 17 दिसंबर 2012 की है। जिस जगह ये रेल दुर्घटना हो हुई थी वो एक पहाड़ी इलाका है। इसी पहाड़ी इलाके से होकर ही ये ट्रेन गुज़र रही थी। भला हो कि ये ट्रेन को यात्री ट्रेन नहीं, बल्कि एक मालगाड़ी थी। अगर ये कोई यात्री ट्रेन होती तो शायद ये हादसा और भी ज़्यादा बुरा होता।

everett landslide train derailment – Photo: YouTube

 

ये हादसा जिस समय हुआ तब घड़ी में दोपहर के डेढ़ बजे थे। अमेरिका की BNSF रेलवे की इस मालगाड़ी के साथ हुए उस हादसे की वजह से घंटों तक सिएटल और वॉशिंगटन के बीच की सभी रेल सेवाओं को स्थगित करना पड़ा था। इस हादसे के बाद घटनास्थल पर लोगों की भीड़ जमा हो गई थी।

everett landslide train derailment – Photo: YouTube

हादसे के बाद लगभग 50 लोगों की एक टीम ने तुरंत घटनास्थल पर पहुंचकर इस रेलवे लाइन को फिर से शुरू करने के लिए काम शुरू कर दिया। इस टीम ने क्षतिग्रस्त हो चुके डिब्बों को रेलवे लाइन से हटाया और उसके बाद जो डिब्बे सही सलामत थे उन्हें फिर से चलने लायक बनाया। हालांकि इस पूरे काम को निबटाने में इस टीम को 24 घंटोें से भी अधिक समय लग गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *