The Chronicles of Narnia में दिखे ये चारों बच्चे आज किस हाल में हैं? एक छोड़ चुका है एक्टिंग

The Chronicles of Narnia Cast Then and Now in Hindi, Pevensie Siblings and Aslan The Lion - Photo: Social Media

साल 2005 में रिलीज़ हुई फिल्म The Chronicles of Narnia को आप अभी तक भूले नहीं होंगे। उस दौर में रिलीज़ हुई ये Fantasy Film ज़बरदस्त हिट साबित हुई थी। फिल्म के तीन पार्ट थे। पहला पार्ट जो साल 2005 में रिलीज़ हुआ था उसका नाम था The Lion, The Witch and The Wardrobe. इस फिल्म का Sequel रिलीज़ हुआ था साल 2008 में जिसका नाम था Prince Caspian और तीसरा पार्ट रिलीज़ हुआ था साल 2010 में जिसका नाम था Voyage Of The Dawn Treader.

फिल्म की कहानी के हीरो थे चार बच्चे, जो भाई बहन थे। पीटर, सूज़न, एडमंड और लूसी। जिस वक्त ये फिल्म रिलीज़ हुई थी उस वक्त ये सभी बेहद छोटे थे। ऐसे में इस फिल्म के ज़बरदस्त फैन ये जानना चाहते हैं कि आज इस फिल्म में दिखाई दिए बच्चे कैसे दिखते हैं और किस हाल में हैं।

अगर आप भी The Chronicles of Narnia फिल्म के फैन हैं और इन बच्चों के बारे में जानना चाहते हैं तो इनकी खबर आज हम आपको देंगे।

The Chronicles of Narnia Cast Then and Now in Hindi – Photo: Social Media

पीटर पैवेंसी/William Moseley as Peter Pevensie

फिल्म के चारों भाईबहनों में सबसे बड़े थे पीटर। पीटर पर अपने भाई बहनों का ध्यान रखने की ज़िम्मेदारी थी। आपको बता दें कि पीटर पैवेंसी का किरदार निभाने वाले इस लड़के का नाम है विलियम मूज़ली। इनका जन्म हुआ था 27 अप्रैल सन 1987 को इंग्लैंड में। जिस वक्त इन्होंने नार्निया में काम किया था उस वक्त इनकी उम्र मात्र 18 साल थी।

The Chronicles of Narnia Cast Then and Now in Hindi, Peter Pevensie – Photo: Social Media

अब ये 33 साल के हो चुके हैं। नार्निया के बाद इन्होंने कई दूसरी फिल्मों में भी काम किया था। हालांकि इन्हें दोबारा कभी भी वो सफलता नहीं मिल पाई जो नार्निया सीरीज़ में इन्हें मिली थी। इन्होंने कई इंग्लिश टीवी सीरीज़ में भी काम किया था। 

The Chronicles of Narnia Cast Then and Now in Hindi, William Moseley – Photo: Social Media

सूज़न पैवेंसी/Anna Popplewell as Susan Pevensie

नार्निया सीरीज़ की फिल्मों में पीटर पैवेंसी की छोटी बहन थी सूज़न पैवेंसी। सूज़न हर मुश्किल में अपने बहनभाईयों के साथ मजबूती से खड़ी रहती थी और अपनी छोटी बहन लूसी का बेहद ध्यान रखती थी। पैवेंसी सिबलिंग्स में ये दूसरे नबंर पर थी। आपको बता दें कि रियल लाइफ में सूज़न का किरदार निभाने वाली इस लड़की का नाम है अन्ना पॉपलवैल।

The Chronicles of Narnia Cast Then and Now in Hindi, Susan Pevensie – Photo: Social Media

इनका जन्म हुआ था 16 दिसंबर 1988 को इंग्लैंड में। आपको बता दें कि अन्ना पॉपलवैल काफी पहले से एक्टिंग की दुनिया में एक्टिव हैं। इन्होंने साल 1999 में आई फिल्म मैन्सफील्ड पार्क में चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर अपना फिल्मी करियर शुरू किया था। नार्निया सीरीज़ के बाद इन्होंने काफी कम फिल्मों में काम किया और छोटे पर्दे का रुख कर लिया। इन्होंने इंग्लैंड के कई सुपरहिट टीवी शोज़ में काम किया है।

The Chronicles of Narnia Cast Then and Now in Hindi, Anna Popplewell – Photo: Social Media

एडमंड पैवेंसी/Skandar Keynes as Edmond Pevensie

नार्निया सीरीज़ के पहले भाग में पैवेंसी बहनभाईयों में सबसे ज़िद्दी और सबसे एरोगेंट थे एडमंड। ये हमेशा अपने भाईयोंबहनों, और खासतौर पर पीटर को परेशान करते रहते थे। सीरीज़ की पहली फिल्म में अपने भाईयोंबहनों को इन्होंने ही सबसे ज़्यादा मुसीबत में डाला था। वाइट विच की बातों के लालच में फंसकर ये खुद तो मुसीबत में घिरे ही थे, अपने बहनोंभाईयों के लिए भी इन्होंने मुसीबतों का पहाड़ खड़ा कर दिया था।

The Chronicles of Narnia Cast Then and Now in Hindi, Edmond Pevensie – Photo: Social Media

वैल, आपको बता दें कि एडमंड पैवेंसी का किरदार निभाने वाले इस लड़के का असली नाम स्कैंडर कीन्स है। अब ये फिल्मों में काम करना छोड़ चुके हैं। काफी पहले ही छोड़ चुके हैं। अब ये इंग्लैंड में ही बतौर पॉलिटिकल एडवाइज़र काम करते हैं। नार्निया सीरीज़ से पहले इन्होंने साल 2001 में एक फिल्म से चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर काम शुरू कर दिया था। नार्निया सीरीज़ की आखिरी फिल्म इनके करियर की भी आखिरी फिल्म थी। हालांकि उसके बाद इन्होंने एक्स्ट्राऑर्डिनरी एडवेंचर्स ऑफ जी. हैंटी नाम की एक ऑडियो ड्रामा फिल्म में भी काम किया था। 

The Chronicles of Narnia Cast Then and Now in Hindi, Skandar Keynes – Photo: Social Media

लूसी पैवेंसी/Georgie Henley as Lucy Pevensie

नार्निया सीरीज़ के चारों मुख्य किरदारों में सबसे ज़्यादा पसंद अगर किसी को किया गया था तो वो थी लूसी पैवेंसी। लूसी ने अपनी क्यूटनेस से हर किसी का दिल जीत लिया था। लूसी का वो प्यारा सा किरदार निभाने वाली उस बच्ची का असली नाम जॉर्जिना हेलेन हेनली है। वैल, अब वो बच्ची बच्ची नहीं रही है। एक अच्छीखासी जवान और खूबसूरत लड़की बन चुकी है।

The Chronicles of Narnia Cast Then and Now in Hindi, Lucy Pevensie – Photo: Social Media

9 जुलाई 1995 को इंग्लैंड के यॉर्कशायर में पैदा हुई जॉर्जिना एक्टिंग की दुनिया में आज भी एक्टिव हैं। हालांकि ये फिल्मों में काफी कम काम करती हैं। नार्निया सीरीज़ के बाद से इन्होंने कुल चार फिल्मों और तीन टीवी शोज़ में काम किया है। हालांकि इनके सेलेब्रिटी स्टेटस में आज भी कोई कमी नहीं आई है।

The Chronicles of Narnia Cast Then and Now in Hindi, Georgie Henley – Photo: Social Media

व्हाइट विच/ Tilda Swinton as White Witch

तो ये थे क्रोनिकल्स ऑफ नार्निया फिल्म के चारों मुख्य कलाकार। अब आपको हम थोड़ी जानकारी वाइट विच के बारे में भी दे देते हैं। नार्निया सीरीज़ के पहले भाग की मेन विलेन यानि वाइट विच का किरदार निभाया था टिल्डा स्विंटन ने। ये एक जानीमानी इंग्लिश अदाकारा हैं। ये एक्टिंग की दुनिया में साल 1986 से लेकर अब तक एक्टिव हैं।

The Chronicles of Narnia Cast Then and Now in Hindi, White Witch – Photo: Social Media

इन्होंने अपने फिल्मी करियर में कई दमदार रोल निभाए हैं। लेकिन क्रॉनिकल्स ऑफ नार्निया में इनका निभाया वाइट विच का किरदार सबसे ज़्यादा पसंद किया गया था। इनके पति जॉन बायर्न एक जानेमाने ब्रिटिश ड्रामा राइटर हैं और इनके दो भी बच्चे हैं। इनकी बेटी ऑनर स्विंटन बायर्न भी एक्ट्रेस हैं। 

The Chronicles of Narnia Cast Then and Now in Hindi, Tilda Swinton – Photo: Social Media

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *