एक महिला के दो पति, प्रेग्नेंट हुई तो दोनों पतियों ने किया अजीब समझौता, इस देश का मामला

Photo Credit: Social Media

हम अक्सर ऐसी खबरें ही सुनते हैं जिनमें किसी एक आदमी की दो बीवियों होती हैं। लेकिन Pakistan Lahore आज जो खबर सामने आई है वो बड़ी ही हैरान कर देने वाली खबर है। खबर के मुताबिक, एक पत्नी के दो पति हैं और दोनों पतियों में उस पत्नी के लिए एक समझौता हुआ है। आप हैरान हो रहे होंगे कि आखिर ये माज़रा क्या है? आखिर ये मामला क्या है?

Photo Credit: Social Media

ये मामला है भारत के पड़ोसी देश पाकिस्तान का। पाकिस्तान के लाहौर शहर के रायविंद इलाके में रहने वाले एक शख्स ने अपनी पत्नी को उसके पूर्व पति के पास भेज दिया है। उस शख्स ने ऐसा इसलिए किया ताकि उसकी पत्नी बच्चे पैदा कर सके और उनकी परवरिश भी अपने पूर्व पति के पास ही कर सके।

Photo Credit: Social Media

हैरत की बात तो ये है कि महिला के दोनों पति इस बात पर राज़ी हैं और दोनों ने सहमति का लिखित में एक बयान पुलिस थाने में भी दे दिया है।

Photo Credit: Social Media

क्या समझौता हुआ है?

मौजूदा वक्त में जो शख्स महिला का पति है उसने पुलिस थाने में दिए समझौता पत्र में लिखा है कि, ”मेरी पत्नी रूबीना बीबी को उससे पहले पति से 4 बच्चे हैं। बच्चों की सही से परवरिश ना होने के चलते मेरी पत्नी अक्सर परेशान रहती है। इसलिए हम दोनों ने आपसी सहमति से और उसके पूर्व पति की भी राजी से रूबीना को उसके पूर्व पति के पास भेजने का फैसला लिया है।”

Photo Credit: Social Media

जो शख्स फिलहाल रूबीना बीबी का पति है उसने ये भी बताया है कि मौजूदा समय में भी रूबीना बीबी गर्भवती है। समझौते के मुताबिक वो जब चाहे अपनी पत्नी रूबीना बीबी से मिलने उसके पहले पति के घर जा सकता है और साथ ही एक साल बाद जब बच्चा पैदा हो जाएगा तो वो उस बच्चे को अपनी कस्टडी में ले सकता है।

और क्या है समझौते में?

इन तीनों के बीच हुए समझौते के मुताबिक ये बच्चा पैदा होने तक रूबीना अपने पूर्व पति के साथ ही रहेगी। रूबीना बीबी के मौजूदा पति ने बताया कि वो गरीब है और रूबीना और उसके बच्चों की सही से परवरिश नहीं कर पा रहा है। इसलिए उसने रूबीना को परेशानी से बचाने के लिए ये फैसला लिया।

Photo Credit: Social Media

इस बारे में जब रूबीना बीबी के पूर्व पति से स्थानीय मीडिया ने बात की तो उसने बताया कि उसे रूबीना बीबी के उसके पास कुछ समय तक वापस आने से कोई तकलीफ नहीं है और वो कोशिश करेगा कि रूबीना बीबी और उसके बच्चों को हर तरह से खुश रख सके।

Photo Credit: Social Media

स्थानीय पाकिस्तानी मीडिया तो ये भी दावा कर रहा है कि हो सकता है कि रूबीना के दोनों पति दुनिया के पहले ऐसे पति हों जिन्होंने आपसी सहमति से अपनी पत्नी को शेयर किया है। हालांकि रूबीना बीबी के दोनों पतियों ने बस यही कहा है कि ये फैसला सिर्फ इसलिए लिया गया है ताकि रूबीना बीबी और उसके बच्चे खुश रह सकें।

Photo Credit: Social Media

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *