महंगे-महंगे कपड़े पहनने के ख्वाब देखने वालों, जान लो दुनिया के सबसे महंगे ब्रांड्स के बारे में

Photo Courtesy: Pixabay

अक्सर आपने लोगों को कहते हुए सुना होगा कि जो खा लिया और जो पहन लिया वही अपना होता है। बाकि सब तो यहीं दुनिया में छूट जाएगा। यही वजह कि हर इंसान अच्छे से अच्छे कपड़े पहनना चाहता है। लोग ब्रांडेड कपड़ों को खूब पसंद करते हैं। इसलिए बाज़ार में कपड़ों के एक से बढ़कर एक ब्रांड्स इन दिनों नज़र आते हैं।

लेकिन क्या आप जानते हैं कि दुनिया के सबसे महंगे कपड़ों के ब्रांड्स कौन से है? क्या आप जानते हैं कि इन महंगे ब्रांड्स के कपड़ों की कीमत कितनी होती है? अगर नहीं तो आज जान जाएंगे।

05- शनेल

लिस्ट को हमने नीचे से शुरू किया है। यानि शनेल दुनिया के सबसे महंगे गारमेन्ट्स ब्रांड्स में 5वें नंबर पर आता है। ये ब्रांड फ्रांस का है और इसकी स्थापना हुई थी सन 1909 में। इस ब्रांड के एक जोड़ी कपड़ों की कीमत हज़ारों रुपए में होती है।

Photo: Wikipedia

04- हेमीज़

लिस्ट का चौथा सबसे महंगा क्लोदिंग ब्रांड है हेमीज़ और इत्तेफाक ये से भी फ्रांस का ही ब्रांड है। इस ब्रांड का मुख्यालय फ्रांस की राजधानी पेरिस में मौजूद है और इस ब्रांड की शुरूआत हुई थी सन 1837 में।

Photo: Wikipedia

03- लुईस वुइत्तोन

लिस्ट का तीसरा सबसे महंगा ब्रांड है लुईस वुइत्तोन और ये ब्रांड भी फ्रांस का ही क्लोदिंग ब्रांड है। इस ब्रांड की स्थापना 1584 में हुई थी। सेलेब्स इस ब्रांड के कपड़ों को बेहद पसंद करते हैं।

Photo: Pinterest

02- गूची

लिस्ट का दूसरा सबसे महंगा ब्रांड है गूची और ये इटली का ब्रांड है। इस ब्रांड से तो आप भी वाकिफ होंगे। भारत में भी इसके कई शोरूम्स हैं। 1921 में शुरू हुए इस क्लोदिंग ब्रांड को दुनियाभर के सेलेब्स और दूसरे अमीर लोग बेहद पसंद करते हैं।

Photo: Wikipedia

01- ऑस्कर डे ला रेंटा

और दुनिया का सबसे महंगा क्लोदिंग ब्रांड है ये ब्रांड जिसका नाम है ऑस्कर डे ला रेंटा। ये ब्रांड अमेरिका का ब्रांड है। ये ब्रांड सन 1964 में उस समय विश्वविख्यात हो गया जब मशहूर फैशन मैगज़ीन वोग़ ने इसे प्रदर्शित किया था।

Photo: Pinterest

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *