ये 10 हैं IPL 2020 Anchors जो मैदान पर खिलाड़ियों संग दिखाएंगे अपनी एंकरिंग के जलवे

IPL 2020 Anchors - Photo: Social Media

IPL 2020 शुरू हो चुका है। उदघाटन मैच में जहां Dhoni की CSK ने Rohit Sharma की Mumbai Indians को हराया तो वहीं Kings XI Punjab को दूसरे मैच में Delhi Capitals के हाथों हार का सामना करना पड़ा। आज यानि 21/09/2020 को तीसरा मैच होगा जिसमें Virat Kohli की Royal Challengers Bangalore भिड़ेगी David Warner की Sunrisers Hyderabad से। ये तो हुई मैचों की बात। 

लेकिन अपने इस आर्टिकल में हम बात करने वाले हैं IPL 2020 Anchors के बारे में। हम आपको बताएंगे कि इस दफा Star Sports ने कितने Anchors को IPL के लिए Hire किया है और ये लोग कौन हैं। तो चलिए फटाफट शुरू करते हैं। वैसे अब तक आपको ये तो मालूम चल ही गया होगा कि IPL का जाना पहचाना चेहरा Mayanti Langer इस दफा पारिवारिक कारणों के चलते Anchoring करती नहीं दिखाई देंगी।

01- नेरोली मिडोज़/Neroli Meadows

आईपीएल में इस दफा एंकरिंग करते हुए आपको ये नया चेहरा दिखाई देगा। इनका नाम है नेरोली मिडोज़ और ये ऑस्ट्रेलिया की रहने वाली हैं। ये एक मशहूर टीवी प्रजेंटर, स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट और स्पोर्ट्स कमेंटेटर भी हैं। वैसे तो इनके करियर की शुरूआत रेडियो से हुई थी। पर्थ रेडियो में ये बतौर स्पोर्ट्स प्रोड्यूसर काम कर चुकी हैं। इनके दो बड़े भाई भी हैं जिनमें से एक ऑस्ट्रेलिया की राष्ट्रीय हॉकी टीम के लिए खेल चुका है और दूसरा एक्टर है।

IPL 2020 Anchors, Neroli Meadows – Photo: Instagram

02- तान्या पुरोहित/Tanya Purohit

उत्तराखंड के श्रीनगर की रहने वाली तान्या पुरोहित भी इस दफा आईपीएल के लिए स्टार स्पोर्ट्स की एंकर स्क्वैड का हिस्सा हैं। तान्या एक एक्ट्रेस भी हैं। इन्होंने अनुष्का शर्मा के साथ फिल्म एनएच-10 में काम किया है। इनके पिता गढ़वाल यूनिवर्सिटी में अंग्रेजी साहित्य के प्रोफेसर रह चुके हैं और वे थिएटर से भी जुड़े रहे हैं तो पिता से ही इन्होंने थिएटर सीखा और एक्टिंग में हाथ आजमाया। एक्टिंग के अलावा तान्या पुरोहित मॉडलिंग और एंकरिंग भी करती हैं।

IPL 2020 Anchors, Tanya Purohit – Photo: Instagram

03- जतिन सप्रू/Jatin Sapru

इन्हें तो आपने कई दफा आईपीएल के दौरान एंकरिंग करते हुए देखा होगा। जतिन सप्रू एक जाने-माने टीवी प्रेंजटर, खेल पत्रकार, कमेंटेटटर हैं जो काफी समय से स्टार स्पोर्ट्स के लिए काम करते आ रहे हैं। ये एक कश्मीरी पंडित परिवार से ताल्लुक रखते हैं। इनके दादा कश्मीर यूनिवर्सिटी के वाइस प्रिंसिपल थे और इनके पिता एक इंजीनियर थे।

IPL 2020 Anchors, Jatin Sapru – Photo: Instagram

04- सुहेल चंडोक/Suhail Chandok

सुहेल चंडोक भी काफी समय से स्टार स्पोर्ट्स के साथ जुड़े हैं। इन्होंने केवल क्रिकेट ही नहीं, बल्कि हॉकी, फुटबॉल और कबड्डी के लिए भी एंकरिंग की है। साथ ही ये क्रिकेट कमेंटरी भी करते हैं। ये भारत के मशहूर फॉर्मूला वन ड्राइवर करुण चंडोक के छोटे भाई हैं। इनका बचपन गुज़रा है चेन्नई में और इनकी आगे की पढ़ाई हुई है ऑस्ट्रेलिया में जहां से इन्होंने मैनेजमेंट की डिग्री ली थी।

IPL 2020 Anchors, Suhail Chandok – Photo: Instagram

05- संजना गणेशन/Sanjana Ganeshan

वैसे तो इन्होंने क्रिकेट एंकरिंग की शुरूआत की थी 2016 में शाहरुख खान की टीम केकेआर से। लेकिन इस साल ये स्टार स्पोर्ट्स की आईपीएल एंकर स्क्वैड का हिस्सा बन चुकी हैं। संजना गणेशन पुणे की सिंबॉयसिस इंस्टीट्यूट ऑफ टैक्नोलॉजी से गोल्ड मेडलिस्ट हैं। इतना ही नहीं, ये पुणे फेमिना मिस इंडिया में भी हिस्सा ले चुकी हैं और फाइनल तक का सफर भी तय कर चुकी हैं।

IPL 2020 Anchors, Sanjana Ganeshan – Photo: Instagram

06- अनंत त्यागी/Anant Tyagi

अनंत त्यागी एक फ्रीलांस एंकर हैं। ये अंग्रेजी और हिंदी, दोनों भाषाओं में बड़ी ही शानदार एंकरिंग करते हैं। ये केवल आईपीएल ही नहीं, बल्कि इंडियन फुटबॉल, इंडियन सुपरलीग, क्रिकेट वर्ल्ड कप, रियो ओलंपिक्स और चैंपियन्स ट्रॉफी में भी एंकरिंग कर चुके हैं। इन्हें 15 हज़ार घंटों का लाइव एंकरिंग करने का तजुर्बा हासिल है। इतना ही नहीं, इन्होंने कई रिकॉर्डेड शोज़ भी किए हैं।

IPL 2020 Anchors, Anant Tyagi – Photo: Instagram

07- कीरा नारायनन/Kira Narayanan 

वैसे तो ये एक मॉडल एक्ट्रेस भी हैं, लेकिन लोग इन्हें आईपीएल की वजह से ज़्यादा पहचानते हैं। अगर आपने डिज़्नी फिल्म्स की 2011 में रिलीज़ हुई अलादीन द म्यूज़िकल नाम की फिल्म देखी होगी तो उसमें प्रिसेंज जैसमीन को कीरा ने ही अपनी आवाज़ दी थी। इनका बचपन मलयेशिया में गुज़रा है और इन्होंने अपनी पढ़ाई की है लंदन से। इतना ही नहीं, इन्होंने न्यूयॉर्क फिल्म एकेडमी से एक्टिंग में डिप्लोमा भी किया है।

IPL 2020 Anchors, Kira Narayanan – Photo: Instagram

08- धीरज जुनेजा/Dheeraj Juneja

धीरज जुनेजा भी भारत के जाने-माने स्पोर्ट्स प्रजेंटर और फ्रीलांस एंकर हैं। धीरज क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 में इंग्लैंड गए थे एंकरिंग करने के लिए। इसके अलावा आईपीएल फ्रेंचायज़ी मुंबई इंडियंस के शो एमआईटीवी के शो को भी इन्होंने ही होस्ट किया था। इतना ही नहीं, धीरज जुनेजा कई टीवी शोज़ के लिए भी एंकरिंग करते हैं। इन्होंने जीटीवी पर प्रसारित होने वाले राज कुंद्रा के शो लगाओ बोली को भी होस्ट किया था।

IPL 2020 Anchors, Dheeraj Juneja – Photo: Instagram

09- नशप्रीत कौर/Nashpreet Kaur

आईपीएल 2020 में एक और बेहद खूबसूरत और शानदार चेहरा इस दफा एंकरिंग करता नज़र आएगा। इनका नाम है नशप्रीत कौर। अफसोस की बात ये है कि इनके बारे में बहुत ज्यादा जानकारी हमें नहीं मिल पाई है। इनके बारे में बस इतना ही मालूम चल पाया है कि ये एक मॉडल भी हैं।

IPL 2020 Anchors, Nashpreet Kaur – Photo: Instagram

10- सुरेन सुंदरम/Suren Sundaram

दिल्ली के रहने वाले सुरेन सुंदरम अब मुंबई में रहते हैं और टीवी प्रजेंटर हैं। ये कोलकाता नाइन राइडर्स के साथ बतौर डिजिटल होस्ट भी जु़ड़े रह चुके हैं। इतना ही नहीं, इन्होंने रेडियो मिर्ची के लिए भी मुंबई में काम किया है।

IPL 2020 Anchors, Suren Sundaram – Photo: Instagram

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *