IPL 2020 में Anchoring करती नज़र आएंगी Uttarakhand की Tanya Purohit

IPL Anchor Tanya Purohit - Photo: Social Media

Indian Premier League यानि IPL आज से यानि 19/09/2020 की शाम से शुरू होने वाला है। क्रिकेट का ये सबसे रोमांचक मेला अगले कई दिनों तक क्रिकेट प्रेमियों का मनोरंजन करता रहेगा। संयुक्त अरब अमीरात की पिचों पर इस दफा भारतीय और विदेशी खिलाड़ी अपना दमखम दिखाते नज़र आएंगे। इस साल आईपीएल में काफी कुछ बदला हुआ नज़र आएगा। खचाखच भरे रहने वाले स्टेडियम में इस दफा एक भी दर्शक नहीं होगा।

लेकिन इस दफा IPL की बेहद सुंदर और जानी-मानी Anchor Mayanti Lengar Anchoring करते हुए नज़र नहीं आएंगी। कुछ दिन पहले ही मयंती ने एक बच्चे को जन्म दिया है और इसी के चलते मयंती ने खुद को इस दफा IPL से दूर कर लिया है। तो दोस्तों जानते हैं कि मयंती की जगह इस दफा कौन लड़की लेने वाली है।

IPL Anchor Tanya Purohit – Photo: Social Media

कौन है ये लड़की?

उत्तराखंड के श्रीनगर की रहने वाली Tanya Purohit इस दफा आईपीएल में एंकरिंग करती हुई नज़र आएंगी। Star Sports के लिए तान्या आईपीएल में एंकरिंग करेंगी। तान्या ने इससे पहले कैरेबियन प्रीमियर लीग यानि CPL में भी एंकरिंग की थी। तान्या ने कई दूसरे कार्यक्रमों में भी एंकरिंग की है। इन्होंने मॉडलिंग भी की है और कुछ फिल्मों में भी काम किया है। तान्या को टीवी पर आईपीएल के दौरान एंकरिंग करते देखने के लिए उनके गृहनगर के लोग काफी खुश और उत्साहित हैं।

IPL Anchor Tanya Purohit – Photo: Social Media

इनके पिता रह चुके हैं प्रोफेसर

एक लंबी चयन प्रक्रिया के बाद तान्या को स्टार स्पोर्ट्स ने अपनी फीमेल एंकरों के स्क्वैड में जगह दी है। यूं तो इनका सिलेक्शन बीती फरवरी में ही हो चुका था। लेकिन कोरोना के चलते लगे लॉकडाउन और फिर आईपीएल के टलने की वजह से तान्या अब तक अपने होम टाउन में यानि श्रीनगर में ही थी। तान्या के पिता श्रीनगर की गढ़वाल यूनिवर्सिटी में इंग्लिश लिटरेचर के प्रोफेसर और एचओडी रह चुके हैं। अब वे रिटायर हो चुके हैं और शिमला के हायर स्टडीज़ इंस्टीट्यूट में फेलोशिप में हैं। तान्या के पिता नाम श्री डीआर पुरोहित है।

IPL Anchor Tanya Purohit – Photo: Social Media

एक्टिंग भी करती हैं तान्या

उत्तराखंड का गौरव बनने वाली तान्या ने अभिनेत्री अनुष्का शर्मा के साथ फिल्म एनएच-10 में काम किया है। इनके पिता श्री डीआर पुरोहित खुद भी थिएटर की दुनिया में सक्रिय थे। तान्या जब मात्र तीसरी क्लास में थी तब इनके पिता इन्हें अपने साथ थिएटर ले जाने लगे थे। नन्ही तान्या जब अपने पिता को थिएटर करते देखती थी तो उनके दिल में भी थिएटर के प्रति आकर्षण जन्म लेने लगा। तान्या भी थिएटर से जुड़ गई और तान्या ने 15 सालों तक थिएटर भी किया है। अब भी तान्या को जब भी थिएटर में काम करने का मौका मिलता है तान्या वो मौका कभी नहीं गंवाती हैं।

IPL Anchor Tanya Purohit – Photo: Social Media

जब से तान्या को स्टार स्पोर्ट्स ने अपनी फीमेल एंकर टीम में सिलेक्ट किया है तब से श्रीनगर सहित तमात उत्तराखंड में लोग खुशी से फूले नहीं समा रहे हैं। तान्या को एंकरिंग का काफी तजुर्बा है। बता दें कि तान्या के पति का नाम दीपक डोभाल है और ये देश के जाने-माने पत्रकार हैं।

IPL Anchor Tanya Purohit – Photo: Social Media

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *