अंडरवर्ल्ड के चक्कर में इन हिरोइनों ने तबाह कर लिया करियर, कोई जेल गई तो कोई बनी संन्यासी

Underworld in Bollywood - Photo: Social Media

ये बात किसी से छिपी नहीं है कि बॉलीवुड और अंडरवर्ल्ड के बीच काफी गहरा संबंध रहा है। आज भी ये बहस होती है कि अब खुलेआम नहीं लेकिन पर्दे के पीछे से अंडरवर्ल्ड बॉलीवुड में दखल देता है। कई दावे किए गए हैं कि फिल्मों में अंडरवर्ल्ड ने पैसा भी लगाया है।अंडरवर्ल्ड डॉन दाउद इब्राहिम जो कि भारत का मोस्ट वांटेड आतंकवादी भी है, उसकी पार्टियों में तो बॉलीवुड सितारों को खूब देखा भी जाता था। इतना ही नहीं, कई बॉलीवुड एक्ट्रेस तो ऐसी भी रही हैं जो अंडरवर्ल्ड डॉन के प्यार में गिरफ्तार भी हुई हैं और फिर इस चक्कर में उनका करियर भी पूरी तरह से खत्म हो चुका है।

आज हम आपको ऐसी ही 5 अभिनेत्रियों की कहानी आपको बता रहे हैं जिन्होंने अंडरवर्ल्ड के चक्कर में अपना करियर ही चौपट कर लिया।

मोनिका बेदी

मोनिका बेदी अंडरवर्ल्ड सरगना अबू सलेम की प्रेमिका रह चुकी हैं। अबू सलेम दाउद इब्राहिम का राइट हैंड माना जाता था। एक समय में उसका मुंबई में काफी आतंक था। वहीं मोनिका बेदी बॉलीवुड की उभरती हुई अभिनेत्री थी और कई बड़ी फिल्मों में काम कर चुकी थी। इसी दौरान मोनिका अबू सलेम को अपना दिल दे बैठी और यही उनके जीवन की सबसे बड़ी गलती साबित हुई। फर्जी पासपोर्ट के मामले में मोनिका बेदी को दाउद इब्राहिम के साथ पुर्तगाल में पकड़ लिया गया। और इस तरह अबू सलेम और मोनिका बेदी के प्यार का अंत भी हो गया। बाद में मोनिका ने बताया कि वो नहीं जानती थी कि अबू सलेम अंडरवर्ल्ड का सदस्य है।

Monica Bedi with Abu Salem – Photo: Social Media

मंदाकिनी

मंदाकिनी एक समय की उभरती हुई बॉलीवुड अभिनेत्री थी। लेकिन दाउद इब्राहिम के संपर्क में आने के चलते इनका फिल्मी करियर भी पूरी तरह से बर्बाद हो गया। भारत और पाकिस्तान के बीच दुबई में चल रहे एक मैच में इन्हें अंडरवर्ल्ड सरगना दाउद इब्राहिम के साथ देखा गया था। उस वक्त इन दोनों की फोटो ने बहुत सुर्खियां बटोरी थी। हालांकि मंदाकिनी ने हमेशा इस बात को खारिज किया कि उनके कभी भी दाउद के साथ प्रेम संबंध रहे हैं। 1996 में मंदानकिनी आखिरी बार फिल्म ज़ोरदार में नज़र आई थी। कहा जाता है कि दाउद के साथ देखे जाने की वजह से हुई बदनामी ने मंदाकिनी के करियर को चौपट कर दिया।

Mandakini with Daud Ibrahim – Photo: Social Media

ममला कुलकर्णी

ममता कुलकर्णी एक दौर में बॉलीवुड का बड़ा नाम थी। कई बड़े कलाकार उनके साथ काम करना चाहते थे। लेकिन जिस दौरान ममता कुलकर्णी का करियर उठान पर था उसी दौरान उनका नाम ड्रग माफिया विक्की गोस्वामी से जुड़ने लगा। बाद में ममता कुलकर्णी ने विक्की गोस्वामी संग शादी भी कर ली थी। लेकिन केन्या एयरपोर्ट पर इन्हे और इनके पति विक्की गोस्वामी को ड्रग तस्करी के मामले में 2016 में गिरफ्तार कर लिया गया था। बाद में ममता को पुलिस ने छोड़ दिया था। आजकल ममता कुलकर्णी सन्यासी जीवन बिता रही हैं।

Mamta Kulkarni – Photo: Twitter

सोना

सोना अपने दौर की उभरती हुई अभिनेत्री थी। मशहूर अंडरवर्ल्ड डॉन रहे हाजी मस्तान ने सोना को अपने ही प्रोडक्शन हाउस की एक फिल्म में पहली बार देखा था। देखते ही हाजी मस्तान सोना को अपना दिल दे बैठे। हाजी मस्तान सोना से शादी का इरादा लेकर उनके घर शादी का प्रस्ताव लेकर पहुंच गए। सोना ने भी हाजी मस्तान का प्रस्ताव स्वीकार कर लिया। दोनों से शादी भी कर ली। लेकिन हाजी मस्तान की मौत के बाद सोना को बेहद तकलीफों का सामना करना पड़ा और इनका जीवन बदहाली का शिकार हो गया।

Sona and Haji Mastan – Photo: Twitter

अनीता अयूब

अनीता अयूब एक पाकिस्तानी एक्ट्रेस थी और बॉलीवुड फिल्मों में भी सक्रिय थी। नब्बे के दौर में अनीता और दाउद की नज़दीकियों के किस्से बॉलीवुड में आम थे। लेकिन कई लोगों नोे दाउद संग रिश्तों की वजह से अनीता को फिल्मों में काम देना बंद कर दिया था। ऐसे ही एक डायरेक्टर थे जावेद सिद्दीकी। 1995 में इन्होंने अपनी एक फिल्म में अनीता अयूब को लेने से साफ इन्कार कर दिया। इससे नाराज़ दाउद इब्राहिम ने अपने गुर्गों को भेजकर जावेद सिद्दीकी की हत्या करा दी। लेकिन बाद में अनीता भी बॉलीवुड में सर्वाइव नहीं कर पाई।

Anita Ayub – Photo: Social Media

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *