मिलिए उइगर मुस्लिम सुंदरी और Famous Chinese Actress Dilraba Dilmurat से

Famous Chinese Actress Dilraba Dilmurat - Photo: Instagram

चीन के बारे में बात हो और खासकर चीन के उईगर मुसलमानों की बात हो तो हमारे सामने तस्वीर उभरती है चीनी सेना की सख्ती झेलने वाले मुस्लिमों के एक ऐसे समूह की, जो धार्मिक स्वतंत्रता से पूरी तरह से वंचित है। हमारे दिमाग में ये तस्वीर इसलिए उभरती है क्योंकि मेनस्ट्रीम मीडिया में हमें यही दिखाया जाता है। लेकिन आज हम आपको चीन के उईगर मुस्लिमों की एक बिल्कुल अलग तस्वीर दिखा रहे हैं। और वो तस्वीर है ये, यानि ये मोहतरमा। इनका नाम है Dilraba Dilmurat और ये Famous Chinese Actress हैं।

बड़ी बात ये है कि ये उसी Uyghur Muslim समुदाय से हैं, जिन पर ज्यादतियों की खबरें आमतौर पर दुनियाभर का मीडिया दिखाता है। ये एक एक्ट्रेस हैं और चीन में इनकी बेहद बड़ी Fan Following है। चीन के लोग इन्हें इतना ज़्यादा पसंद करते हैं कि इनके 28वें Birthday पर 50 से भी ज़्यादा शहरों में इनके फैन्स ने इनके बड़े-बड़े होर्डिंग्स और पोस्टर लगवा दिए। फ्लाइट की सीटों पर इनकी फोटो लगा दी। और तो और, मेट्रो को भी अंदर और बाहर से इनकी तस्वीरों से पटवा दिया गया।

उई Famous Chinese Actress Dilraba Dilmurat – Photo: Instagram

तो अपने इस आर्टिकल में आज हम जानेंगे Famous Chinese Actress Dilraba Dilmurat के बारे में। और जानेंगे कि आखिर कैसे ये फिल्मी दुनिया में आई और कैसे इन्होंने China में इतनी ज़्यादा Popularity हासिल की है।

इनकी खूबसूरती पर मरते हैं लोग

दिलरबा बेहद खूबसूरत हैं और इनकी खूबसूरती पर ही चीन के लोग बेहद ज़्यादा फिदा हैं। और केवल चीन ही नहीं, पश्चिमी देशों में भी दिलरबा की फैन फॉलोइंग कोई कम नहीं है। ये केवल एक्टिंग से ही अपने फैंस के दिलों पर राज नहीं करती। ये सिंगर भी हैं और ये मॉडलिंग भी करती हैं। साल 2017 में फोर्ब्स मैगज़ीन ने भी इन्हें 100 बेहद मशहूर चाइनीज़ सेलेब्रिटीज़ की लिस्ट में 17वें पायदान पर रखा था। उसके बाद पिछले साल, यानि 2019 में फोर्ब्स की नई लिस्ट में ये 16वें पायदान पर रही थी।

Famous Chinese Actress Dilraba Dilmurat – Photo: Instagram

कैसे आई फिल्मों में

3 जून 1992 को चीन शिनजियांग प्रांत की राजधानी उरुमची में पैद हुई दिलरबा को बचपन से ही फिल्में पसंद थी। टीवी की दुनिया की तरफ बचपन से ही इनका आकर्षण बढ़ने लगा था। चीन का शिनजियांग प्रांत उइगर मुस्लिम बहुल इलाका है। दिलरबा के पिता एक अमीर कारोबारी थे। दिलरबा की शुरूआती पढ़ाई अपने शहर उरुमची में ही हुई थी। लेकिन ग्रैजुएशन के लिए इनके पिता ने इन्हें शंघाई भेजा जहां शंघाई यूनिवर्सिटी से इन्होंने बैचलर
ऑफ आर्ट्स की डिग्री ली। साथ ही इन्होंने शंघाई थिएटर अकेडमी से एक्टिंग में डिप्लोमा भी किया।

Famous Chinese Actress Dilraba Dilmurat – Photo: Instagram

और हो गई मशहूर

दिलरबा को पहला ब्रेक मिला पॉप्युलर चाइनीज़ टीवी शो अनारहान में। लोगों को इनकी खूबसूरती और इनका काम, दोनोँ बेहद पसंद आए। इस शो में ये लीड एक्ट्रेस थी। पहले ही शो से इन्हें शोहरत मिलनी शुरू हो गई। फिर चीन के मशहूर Jay Walk Studio  ने इन्हें साइन कर लिया और उसके साथ इन्होंने V Love और Swords of Legends, Hot Girl, Diamond Lover जैसी फिल्मों में काम किया और इसके बाद तो चीन में इनकी लोकप्रियता अपने चरम पर पहुंच गई। दिलरबा को चीन के बाहर भी पहचाना जाने लगा।

Famous Chinese Actress Dilraba Dilmurat – Photo: Instagram

शोहरत के साथ आई दौलत

जैसे-जैसे चीन में दिलरबा की लोकप्रियता बढ़ती गई, वैसे-वैसे इनका बैंक बैलेंस भी बढ़ने लगा। दिलरबा को फिल्मों के अलावा ढेर सारे लोकल और इंटरनेशनल ब्रैंड्स प्रमोट करने का काम मिलता गया। इन्होंने लोरियल पेरिस, मिकीमोटो और पी एंड जी जैसी बड़े ब्रांड्स के लिए एंबेसडर के तौर पर काम किया है। यूं तो इन्होंने डोल्स एंड गब्बाना जैसे विख्यात ब्रैंड के साथ भी काम किया है, लेकिन एक नस्लीय विज्ञापन के कारण हुई कंट्रोवर्सी के बाद इन्होंने इनके साथ अपना कॉन्ट्रैक्ट खत्म कर दिया था।

Famous Chinese Actress Dilraba Dilmurat – Photo: Instagram

निज़ी ज़िंदगी

इनकी निज़ी ज़िंदगी के बारे में इन्होंने कभी भी बहुत ज्यादा रिवील नहीं किया है। मसलन, आज भी कोई नहीं जानता कि इनके माता-पिता कौन हैं। इनके परिवार में और कौन-कौन है। हालांकि इनकी लव लाइफ को लेकर चीन में काफी अफवाहें उड़ती रहती हैं। ठीक वैसे ही जैसे किसी भी मशहूर शख्सियत के साथ होता है। कभी इनका नाम जुड़ता है चीन के फेमस एक्टर विलियम चैन के साथ, कभी इनका नाम जोड़ा जाता है वैंगो गाओ के साथ। हालांकि वैंगो गाओ और खुद दिलरबा कई दफा ये बात कह चुके हैं कि वो सिर्फ अच्छे दोस्त हैं। चीन के दो और बड़े एक्टर्स डैंग लुन और लुहान के साथ भी इनके अफेयर के चर्चे लोकल मीडिया में खूब छपे हैं।

Famous Chinese Actress Dilraba Dilmurat – Photo: Instagram

कितने अवॉर्ड्स मिले

साल 2016 में पहला चाइना-ब्रिटेन फिल्म अवॉर्ड आयोजित किया गया था। इस अवॉर्ड में दिलरबा को बेस्ट न्यूकमर के खिताब से नवाज़ा गया था। इन्हें ये अवॉर्ड दिया गया था फिल्म मिस्टर प्राइड वर्सेज मिस प्रिज्यूडिस में इनके शानदार काम के लिए। उसके बाद साल 2017 और 2018 में ये बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रैस कैटेगरी में नॉमिनेटेड तो हुई, लेकिन इन्हें अवॉर्ड नहीं मिल पाया।

Famous Chinese Actress Dilraba Dilmurat – Photo: Instagram

तो फ्रेंड्स, दिलरबा दिलमुरत और हमारा ये आर्टिकल आपको कैसा लगा आप हमें कमेंट करके ज़रूर बताइए। और ऐसे ही हटकर इन्फॉर्मेशन्स हासिल करने के लिए आप हमारी वेबसाइट पर लगातार आते रहिए, क्योंकि यहां आपको एक से बढ़कर एक मज़ेदार और ज्ञानपरक जानकारियां मिलेंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *