August 5, 2021

Ertugrul Ghazi all Villains Season01: असल ज़िंदगी में ऐसे हैं एर्तुगुल गाज़ी के विलेन्स

villains of Ertugrul Ghazi Season 01 - Photo: Social Media

Ertugrul Ghazi all Villains Season01. सोशल मीडिया पर इन दिनों किसी वेब सीरीज़ की सबसे ज़्यादा चर्चा है तो वो है Ertugrul Ghazi. जिसे देखो, वो अपने फ्री टाइम में मोबाइल पर Ertugrul Ghazi ही देखता हुआ नज़र आ रहा है। कम टाइम में ही ये शो इतना ज़्यादा पॉप्युलर हो चुका है कि इसने कई नए रिकॉर्ड्स बना दिए हैं।

Ertugrul-Ghazi-all-Villains-Season-01
Photo: Social Media

हमने अपने पिछले आर्टिकल में इस सीरीज़ के सभी मेन कैरेक्टर्स के बारे में आपको बताया था। हमने बताया था कि रियल लाइफ में ये कैरेक्टर्स कौन हैं और कैसी ज़िंदगी जीते हैं।आज हम आपको Ertugrul Ghazi के कुछ निगेटिव कैरेक्टर्स के बारे में जानकारी दे रहे हैं।

ध्यान रहे कि ये सभी वे कैरेक्टर्स हैं, जिनकी दमदार एक्टिंग ने Ertugrul Ghazi की लोकप्रियता में कई गुना इज़ाफा कर दिया है। Ertugrul Ghazi all Villains Season01.

कुर्दोग्लू यानि हकन वानली/Hakan Vanli (Ertugrul Ghazi all Villains Season01)

काई कबीले का बड़ा नाम है कुर्दोग्लू। ये इस सीरीज़ के लीड कैरेक्टर एर्तुग्रुल गाज़ी के चचा हैं। यानि काई कबीले के मुखिया सुलेमान शाह के भाई। इनका किरदार एकदम लालची, शातिर और चालबाज किस्म के इंसान का है। जो सुलेमान शाह को रास्ते से हटाकर खुद काई कबीले का सरदार बनना चाहता है। अपने इस ख्वाब को पूरा करने के लिए कुर्दोग्लू तमाम चालें चलता है।

Ertugrul-Ghazi-all-Villains-Season-01-Hakan-Vanli
Kurdoglu aka Hakan Vanli – Photo: Social Media

हालांकि उसकी सारी चाल फेल हो जाती हैं और आखिर में वो अपने किए की सज़ा अपना सिर धड़ से अलग कराकर पाता है। आपको बता दें कि कुर्दोग्लू का किरदार निभाया है तुर्की के एक मशहूर एक्टर हकन वानली ने। ये 1 मार्च 1963 को तुर्की की राजधानी अंकारा में पैदा हुए थे। ये कई बड़ी और सुपरहिट टर्किश फिल्मों में काम कर चुके हैं। इनमें से एक है टर्क्स इन स्पेस जिसे तुर्की की स्टार वॉर्स फिल्म कहा गया था। 

Ertugrul-Ghazi-all-Villains-Season-01-Hakan-Vanli
Hakan Vanli – Photo: Social Media

काया तोयगर यानि कान काहरामान/Can Kahraman

एर्तुग्रुल गाज़ी के पहले सीज़न में एक बेहद खतरनाक, खूंखार और गुस्सैल विलेन दिखाई देता है, जिसे सब कारा तोयगर कहकर पुराकरते हैं। यूं तो ये आदमी सलजुग सल्तनत का सिपहसालार है। लेकिन ये मिला हुआ है सलेबियों से। और सलेबियों के साथ मिलकर इसने अपने आस-पास के इलाकों में खूब ज़ुल्म ढाया हुआ है।

Ertugrul-Ghazi-all-Villains-Season-01-Can-Kahraman
Kara Toygar aka Can Kahraman – Photo: Social Media

असल ज़िंदगी में इन साहब का नाम है कान काहरामान और ये भी तुर्की के एक मशहूर एक्टर हैं। इनका जन्म भी तुर्की की राजधानी अंकारा में हुआ था। इन्होंने की बड़ी टर्किश फिल्मों में काम किया है। 

Ertugrul-Ghazi-all-Villains-Season-01-Can-Kahraman
Can Kahraman – Photo: Social Media

टाइटस यानि सरदार डेनिज़/Serdar Deniz

एर्तुग्रुल सीरीज़ का एक और शातिर, खूंखार, खतरनाक और चालबाज़ विलेन है टाइटस। सीरीज़ में इस आदमी का नेटवर्क इतना मजबूत है कि हलेप शहर से लेकर काई कबीले तक में अपनी आदमियों को घुसा चुका है।

Ertugrul-Ghazi-all-Villains-Season-01-Serdar-Deniz
Titus aka Serdar Deniz – Photo: Social Media

टाइटस एक वफादार सलेबी है और अपने मकसद को पूरा करने के लिए कोई भी कदम उठाने को तैयार रहता है। इनका असली नाम सरदार डेनिज़ है। तुर्की में इनको भी काफी मशहूरियात मिली हैं। इन्होंने तुर्की की कई बड़ी फिल्मों और टीवी सीरीज़ में काम किया है।

Ertugrul-Ghazi-all-Villains-Season-01-Serdar-Deniz
Serdar Deniz – Photo: Social Media

नासिर यानि बुराक सिमेन/Burak Çimen

एर्तुग्रुल के पहले सीज़न में जब एर्तुग्रुल गाज़ी हलेप के अमीर से मिलता है तो वहां उसकी मुलाकात होती है नासिर से। नासिर हलेप के अमीर का खास सेनापति है। लेकिन वो एक बेहद लालची, चालाक और गद्दार है जो सलेबियों संग मिला हुआ है। नासिर की वजह से एर्तुग्रुल कई मुश्किलों में फंस जाता है।

Ertugrul-Ghazi-all-Villains-Season-01-Nasir-aka-Burak-Çime
Nasir aka Burak Çimen – Photo: Social Media

आखिरकार एर्तुग्रुल के हाथों से ही नासिक का भी खात्मा होता है। चलिए अब आपको बताते हैं कि नासिर बना ये किरदार असल ज़िंदगी में कौन है।  इनका नाम है बुराक सिमेन। ये भी तुर्की के ही नागरिक हैं और एक बड़े अभिनेता हैं। इन्होंने कई हॉलीवुड फिल्मों में भी काम किया है। ये अपनी लंबी-चौड़ी कदकाठी के चलते कई बड़े रोल हासिल कर चुके हैं।

उस्ताद ए आज़म पेट्रोशियो यानि हलूक लेवेंट ओक्तम/Haluk Levent Öktem

एर्तुग्रुल गाज़ी का एक और खतरनाक और बेहद शातिर विलेन है उस्ताद ए आज़म पेट्रोशियो। ये जनाब पूरी सीरीज़ में जब तक ज़िंदा रहे तब तक इन्होंने मुसलमानों को आपस में लड़वाया और सलेबी योद्धाओं को मुसलमानों के खिलाफ एक बड़ी जंग के लिए तैयार करते रहे।

Ertugrul-Ghazi-all-Villains-Season-01-Haluk-Levent-Öktem
Haluk Levent Öktem – Photo: Social Media

एर्तुग्रुल के सबसे वफादार साथियों मे से एक तुर्गुत पर इन्होंने ज़ुल्मों-सितम की इंतहा कर दी थी। आखिरकार इनका खात्मा भी तुर्गुत के हाथों ही होता है। असल ज़िदगी में इनका नाम हलूक लेवेंट ओक्तम है। ये एक्टिंग और थिएटर की दुनिया से सालों से जुड़े हैं। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *