वायरल पिटारा: बच्चे की मदद के लिए आगे आई बत्तख, रिकॉर्ड हुआ बेहद शानदार वीडियो, यहां देखिए

इंसान और जीवों के बीच कई दफा ऐसा रिश्ता बन जाता है, जिसे ज़ुबानी तौर पर हर किसी के लिए समझना आसान नहीं होता। लेकिन जिस इंसान और जिस जीव के बीच ये रिश्ता स्थापित होता है, वो ही जानते हैं कि उनके बीच की कैमिस्ट्री क्या है। आपने भी अपने आस पास ऐसे कई लोग देखे होंगे, जो अपने पालतू जानवरों के साथ एक अलग ही आत्मीयता के साथ पेश आते हैं। इंसान और जानवर के बीच की आत्मीयता की एक ऐसी ही कहानी फिर सामने आई है। ये कहानी इन दिनों सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है।

Photo Courtesy: www.boredpanda.com

कहां से आई है ये कहानी?

Photo Courtesy: www.boredpanda.com

ये कहानी आई है फिलीपींस के कालाबार्जन इलाके के लुसेना सिटी से। ये इलाका छोॆटे-छोटे समुद्री टापुओं का इलाका है। इन टापुओं को अलग-अलग शहरों के नाम से जाना जाता है। लुसेना सिटी भी एक टापू है। इसे कालाबार्जन का सबसे विकसित शहर माना जाता है।

Photo Courtesy: www.boredpanda.com

क्या है ये कहानी?

Photo Courtesy: www.boredpanda.com

कहानी कुछ यूं है कि लुसेना सिटी के किसी इलाके में एक बच्चे की चप्पल एक गढ्ढे में गिर जाती है। कहानी का सबसे खास मोमेंट है कि बच्चे की मदद के लिए ये बत्तख आगे आती है। बत्तख उस बच्चे की चप्पल को अपनी चोंच में दबाती है और बच्चे की तरफ लेकर चल देती है।

क्या इतनी ही है कहानी?

Photo Courtesy: www.boredpanda.com

जी नहीं, कहानी बस यहीं पर खत्म नहीं होती है। कहानी आगे ऐसे बढ़ती है कि जिस जगह पर बच्चे की वो चप्पल गिरी है वो जगह इतनी गहरी नहीं है कि बच्चा अपनी चप्पल निकाल ना सके। लेकिन बत्तख को अपनी मदद के लिए आगे आते देख बच्चा भी उस पल को एंजॉय करने लगता है। बच्चे के लिए भले ही वो एक छोटी सी चट्टान हो, लेकिन अगर उस बत्तख के लिए वो किसी पहाड़ चढ़ने जैसा है। बत्तख उस बच्चे की चप्पल वापस देने के लिए बार-बार कोशिश करती है। कई दफा उसके मुंह से बच्चे की वो चप्पल गिर भी जाती है। लेकिन आखिरकार वो बत्तख बच्चे को उसकी चप्पल देकर ही सांस लेती है।

कैसे सामने आई ये कहानी?

Photo Courtesy: www.boredpanda.com

दरअसल जिस वक्त ये बत्तख और ये बच्चा इस बेहद खास पल को जी रहे थे, ठीक उसी वक्त वहां पर मायला अगुईला नाम की एक महिला भी मौजूद थी। उस महिला ने तुरंत वो सारी घटना अपने मोबाइल कैमरे से रिकॉर्ड कर ली और फेसबुक पर शेयर की दी। वीडियो रिकॉर्ड करने के बाद मायला उस बत्तख से इतना प्रभावित हुई कि खुद को उस बत्तख के साथ एक फोटो खिंचाने से ना रोक सकी।

Photo Courtesy: www.boredpanda.com

वीडियो कहां है?

वीडियो यहां है। देखिए और महसूस कीजिए इस बच्चे और बत्तख के बीच बने इस आत्मीय रिश्ते की गर्माहट को।

Sitio Madaguldol, Brgy. Inabuan – around 11a.mNakatawag pansin sa akin ang bata na nasa itaas kung saan mahulog ang kanyang Tsinelas. Nang bilang tumakbo ang Isang Pato (Duck) 🦆mula sa tapat ng kanyang kinaroroonan para siya at tulungan.. Pilit kinukuha at inaabot ng Pato ang Tsinelas sa bata. Galing👏👏Natuwa talaga ako. Dali2x kong kinunan ng video.. Akala ko Aso Lang na turuan ang gumagawa ng ganun!.. hahaha! Tinanong ko pa sa mga Tao kung alaga ba nung bata yung Pato, HINDI daw!#AMAZING

Gepostet von Myla Aguila am Donnerstag, 15. August 2019

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *