किसी और फील्ड में नाम कमाने को फिल्मों को बाय कह दिया इन 7 Bollywood Stars ने

आप कई ऐसे फिल्म सितारों को जानते होंगे जो आए तो थे बड़ी ही धूमधाम के साथ, लेकिन फिर कब और कहां गायब हो गए कुछ मालूम नहीं चला। इनकी शुरूआती कुछ फिल्में हिट रही। कईयों को तो सुपरस्टार का दर्जा भी मिला। लेकिन रातोंरात मिली सितारों वाली फिर जल्द ही गायब भी हो गई।

आज हम आपको 7 ऐसे बॉलीवुड सितारों के बारे में बता रहे हैं जिन्होंने किसी दूसरे फील्ड में अपना करियर बनाने के लिए फिल्मी दुनिया को बाय-बाय कर दिया। इनमें अधिकतर तो वो लोग हैं जो इंडस्ट्री में अपना कोई बड़ा मुकाम नहीं बना पाए थे। लेकिन कुछ लोग ऐसे भी हैं जो कभी बॉलीवुड का बड़ा नाम भी रह चुके हैं।

01- ट्विकंल खन्ना

फिल्म बरसात से ट्विंकल खन्ना ने बॉलीवुड में अपना धांसू डेब्यू किया था। बॉबी देओल और ट्विंकल की जोड़ी को लोगों ने खूब पसंद किया था। बरसात के बाद ट्विंकल कुछ और फिल्मों में भी नज़रआई थी। लेकिन फिल्म इंडस्ट्री में उनका सिक्का कुछ खास नहीं चला और अक्षय से शादी के बाद ट्विंकल ने फिल्म इंडस्ट्री को छोड़ दिया। अब ट्विंकल खन्ना एक लेखिका बन चुकी हैं और एक सफल इंटीरियर डिजाइनर भी बन चुकी हैं।

Twinkle Khanna – Photo: Instagram

02- डीनो मोरिया

वैसे तो डीनो मोरिया की शुरूआत एक फ्लॉप फिल्म से हुई थी। उस फिल्म का नाम था ‘प्यार में कभी-कभी।’ लेकिन फिर राज ने इन्हें रातों-रात सफलता की ऊंचाईयों पर पहुंचा दिया। बिपाशा और डीनो मोरिया की हॉट जोड़ी हर किसी को पसंद आई थी। हालांकि राज के बाद डीनो कुछ और फिल्मों में नज़र आए, मगर उनकी किस्मत ने फिल्म इंडस्ट्री में उनका साथ नहीं दिया। अब डीनो मोरिया रेस्टोरेंट्स के मालिक हैं और काफी सफल भी हैं।

Dino Morea – Photo: Instagram

03- शिल्पा शेट्टी

शिल्पा शेट्टी तो बॉलीवुड के एक सक्सेफुल अभिनेत्री रह चुकी हैं। उन्होंने कई बड़ी और सुपरहिट फिल्मों में काम किया है। राज कुंद्रा से शादी के बाद से ही शिल्पा ने फिल्म इंडस्ट्री छोड़ दी और आईपीएल में एक टीम की मालिक बन गईं। साथ ही शिल्पा योग के तौर पर भी काम करती हैं।

Shila Shetty – Photo: Instagram

04- मयूरी कांगो

मयूरी कांगो सालों पहले चर्चाओं में आई थी फिल्म ‘पापा कहते हैं’ से। इस फिल्म के अलावा मयूरी ने होगी प्यार की जीत और बादल जैसी फिल्मों में भी काम किया था। लेकिन शादी के बाद मयूरी ने फिल्म इंडस्ट्री छोड़ दी और एमबीए की डिग्री ली। अब मयूरी दिल्ली से सटे गुरूग्राम में गूगल इंडिया में बतौर इंडिया हेड काम कर रही हैं।

Mayuri Kango – Photo: Instagram

05- कुमार गौरव

अपने पिता राजेंद्र कुमार की ही तरह कुमार गौरव भी अपने चॉकलेटी फेस के चलते शुरूआत में खूब पसंद किए गए थे। इन्होंने कई फिल्मों में काम भी किया था। लेकिन फिल्म इंडस्ट्री में इनको कोई खास सफलता मिल नहीं पाई और ये अब मालदीव में अपना टूर एंड ट्रैवल्स का बिजनेस करते हैं।

Photo Courtesy: starsunfolded.com

06- प्रीती जिंटा

बॉलीवुड की डिंपल गर्ल प्रीति जिंटा ने तो फिल्म इंडस्ट्री में काफी सफलता हासिल की थी। इन्होंने कई बड़ी फिल्मों में कई बड़े सितारों के साथ काम किया है। प्रीती अब फिल्मों से दूर हो चुकी हैं और अब एक सक्सेसफुल बिजनेस वुमेन हैं। प्रीती भी एक आईपीएल टीम की मालिक हैं। साथ ही प्रीती PZNZ Media नाम से एक अपना एक प्रोडक्शन हाउस भी चलाती हैं। इन्होंने एक अमेरिकी से शादी की है।

Preity Zinta – Photo: Instagram

07- सोहा अली खान

सोहा अली खान नवाब खानदान की बेटी हैं। ये सैफ अली खान की बहन हैं और शर्मिला टैगौर की बेटी हैं। इन्होंने 2004 में फिल्म इंडस्ट्री में डेब्यू किया था। लेकिन फिल्मों में कभी भी इन्हें अपनी मां और अपने भाई जैसी सफलता नहीं मिल पाई। सोहा ने एक्टर कुणाल खेमू से शादी की है। सोहा अब लेखिका बन चुकी हैं और पिछले साल ही इन्होंने अपनी एक किताब भी लॉन्च की थी।

Soha Ali Khan – Photo: Instagram

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *