एक कलाकार किस लेवल तक अपना जाकर दिमाग चला सकता है उसकी मिसाल हैं ये 8 खूबसूरत तस्वीरें

हमारी दुनिया में एक से बढ़कर एक कलाकार रहते हैं। ये कलाकार अपनी कलाकारियों से दुनिया को अक्सर हतप्रभ करते रहते हैं। कमाल की बात तो ये होती है कि लोगों को ज़रा भी इस बात का अंदाज़ा नहीं होता है कि जिन चीज़ों को वो अपने रोज़मर्रा के जीवन में इस्तेमाल करते हैं, ये कलाकार लोग उन्हीं चीज़ों से अपने हुनर का इस्तेमाल कर खूबसूरत कलाकृतियां बना देते हैं।

आज हम आपको ऐसी ही कुछ बेमिसाल कलाकृतियां दिखा रहे हैं जिन्हें बनाया गया है उन चीज़ों से जो हमारे रोज़ के भोजन का हिस्सा होती हैं। आपको ये तस्वीरें बेहद पसंद आएंगी।

01- मिस टोमेटो का स्टाइल

कलाकार बंधू ने पहले अपनी पेंसिल से इस महिला का चेहरा व शरीर का ऊपरी हिस्सा बनाया और फिर उसके बाद नीचे की ड्रेस टमाटर के छोटे-छोटे स्लाइसेज़ से बनाया है। यानि ये हो गई हैं मिस टोमेटो वो भी एकदम स्टाइलिश।

Photo: Social Media

02- राजकुमारी प्याजी

भारत में कुछ दिनों पहले प्याज इतना महंगा हो गया था कि कोई सोच भी नहीं सकता था कि कोई कलाकार प्याज से ऐसा चित्र भी बना सकता है। उस समय तो लोग ऐसा करने वाले कलाकार को पागल समझ बैठते। हालांकि अब प्याज के दाम गिर चुके हैं लेकिन पहले वाली कीमत तक अभी भी नहीं आए हैं। पर उससे हमारी राजकुमारी प्याजी को क्या मतलब। ये तो शाही खानदान की राजकुमारी हैं।

Photo: Social Media

03- नटखट नूडल्स रानी

नूडल्स खाने के शौकीन तो दुनियाभर में मिल जाएंगे। लेकिन नूडल्स से इतनी खूबसूरत कलाकारी करने वाले लोग दुनिया में बहुत ही कम हैं। इसलिए जब कोई ऐसा कलाकार कहीं आपको नज़र आ जाए तो आप उससे कुछ ऐसी ही कलाकारी आपके लिए करने की विनती कीजिए। अगर वो राज़ी हो जाए तो समझिए आपके हाथ खजाना लग चुका है।

Photo: Social Media

04- शुद्ध प्राकृतिक फैशन

वैसे तो कपड़े भी हमें कुदरत से ही मिलते हैं। लेकिन आपने किताबों में पढ़ा होगा कि आदिकाल में इंसान मौसम की मार से बचने के लिए पेड़ों के पत्तों को कपड़ों की तरह इस्तेमाल किया करते थे। ज़रा सोचिए कि उस दौर में अगर इंसान का फैशन सेंस विकसित हो जाता तो क्या होता? यकीनन जैसा हम तस्वीर में देख रहे हैं कुछ वैसा ही होता। महिलाएं और पुरुष इस तरह से पत्तों से ही अपने लिए ड्रेस बनाया करते।

Photo: Social Media

05- ये तो बड़ी तीखी है

लड़कों की आदत होती है कि वो लड़कियों को रिझाने के लिए उनके चारों तरफ चक्कर काटते रहते हैं। कई लड़कियां आराम से लड़कों से इंप्रेस हो जाती हैं लेकिन कुछ लड़कियां ऐसी होती हैं जिनका क्राइटेरिया बड़ा ही अलग होता है। इन लड़कियों को लड़कों की हरकतों पर गुस्सा कुछ ज़्यादा ही आता है। ऐसी लड़कियों की पर्सनैलिटी पर एकदम सूट होती है ये मिर्च मसाला ड्रेस।

Photo: Social Media

06- रसीली-रसीली ड्रेस वाली

वैसे अच्छा ही है कि ऐसे फलों और सब्जियों से हमारे फैशन डिजाइनर्स सच में कोई ड्रेस डिजाइन नहीं करते हैं। अगर करने लगते तो लोगों का मालूम नहीं वो शायद ऐसी ड्रेस पहनकर घूमना भी शुरू कर चुके होते। तब बड़ा अजीब ही माहौल हो जाता। खैर, यहां कलाकार की तारीफ करनी ज़रूरी है कि उसने इतना शानदार कॉन्सेप्ट सोचा और फिर उस पर काम भी किया।

Photo: Social Media

07- ऐसी ड्रेस किसे पसंद नहीं आएगी?

किसी लड़की को सच में ऐसी ड्रेस बनाकर कोई डिजाइनर दे तो लड़की इसे बेहद पसंद करेगी। लेकिन यहां आप इन कलाकार बंधू को सैल्यूट कीजिए कि उन्होंने इतनी खूबसूर ड्रेस का कॉन्सेप्ट तैयार किया है। भला किस के बस की है इतना दिमाग लगाना।

Photo: Social Media

08- धनिया धनिया हो गई

 

Photo: Social Media

खाने की महक और खाने का स्वाद धनिया पत्तियां कई गुना बढ़ा देती हैं। लेकिन कलाकार महोदय ने यहां धनिए से एक पूरी ड्रेस ही बना दी है। ठीक है, ये ड्रेस तस्वीर में देखने में बढ़िया लग रही है। लेकिन इसे आप भी तस्वीर की तरह ही देखिएगा तो ज़्यादा सही रहेगा। वरना मुसीबत भी आ सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *