किसी को भी ढेर कर देती है ये बेहद Beautiful Hijaab वाली Fighter Girl Kubra Dagli

beautiful hijabi fighter girl Kubra Dagli - Photo: Instagram

हम अक्सर जब भी मुस्लिम कम्यूनिटी की महिलाओं कि बारे में सोचते हैं, तो हमारे दिमाग में तस्वीर उभरती है एक ऐसी औरत की, जो या तो काले रंग के बुर्के से ढकी होती है, या फिर सिर पर हिजाब लपेटे रहती है। हममें से अधिकतर लोग शायद यही सोचते हैं कि मुस्लिम महिलाएं केवल घर ही संभालती हैं। कुछ लकी हैं तो वो या तो डॉक्टर्स बन जाती हैं या फिर टीचर्स।.

लेकिन आज हम आपको एक ऐसी Hijabi Muslim Girl से रूबरू कराने वाले हैं, जो कोई सीधी-सादी House Wife नहीं, बल्कि एक बेहद घातक और Martial Art में Expert Girl है। दुनिया इन्हें जानती है Hijabi Fighter Girl Kubra Dagli के नाम से।

कौन है ये लड़की?

इनका असली नाम है कुब्रा दगली। ये एक ताइक्वांडो खिलाड़ी हैं। इनकी उम्र है मात्र 24 साल, लेकिन इस उम्र में ही इन्होंने कई बडे़ कारनामे अपने नाम कर लिए हैं। कुब्रा तुर्की की रहने वाली हैं। दुनिया के दूसरे इस्लामिक देशों के मुकाबले तुर्की काफी आधूनिक है। यहां महिलाओं को भी काफी आज़ादियां मिली हुई हैं।

beautiful hijabi fighter girl Kubra Dagli – Photo: Instagram

मुश्किलों से लड़कर आगे बढ़ी कुब्रा

तुर्की में महिलाओं को मिलने वाली आज़ादी का सीधा फायदा मिला कुब्रा दगली को। इन्होंने खुद को ताइक्वांडों की कठिन ट्रेनिंग के लिए तैयार किया और फिर साल 2016 में इन्होंने विश्व ताइक्वांडों चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल भी जीत लिया। हालांकि जब कुब्रा ने ताइक्वांडों को एज़ ए करियर चुना था तो वो तुर्की के कुछ कट्टरपंथियों की आंखों में चुभने भी लगी थी। लेकिन सपनों को पूरा करने के कुब्रा के ज़ज्बे ने उन्हें किसी के आगे झुकने नहीं दिया।

beautiful hijabi fighter girl Kubra Dagli – Photo: Instagram

नहीं होती हिजाब के परेशानी

कुब्रा बेशक आज एक मशहूर ताइक्वांडों खिलाड़ी बन चुकी हों, लेकिन वे अपनी संस्कृति से खुद को कभी भी दूर नहीं करती। कुब्रा एक सच्ची मुसलमान हैं और कहती हैं, कि उनका हिजाब उनके खेल में किसी भी तरह की बाधा नहीं पैदा करता है। हालांकि कुब्रा को ये बात भी पसंद नहीं आती जब दुनिया उनकी सफलताओं से ज़्यादा उनके हिजाब के बारे में बात करती है।

beautiful hijabi fighter girl Kubra Dagli – Photo: Instagram

युवा मुस्लिम महिलाओं के लिए बनी रोल मॉडल

कुब्रा कहती हैं कि उन्हें अपने हिजाब से कोई परेशानी नहीं होती है और उन्हें हिजाब में ही ताइक्वांडों खेलना पसंद आता है। अपनी इस मेहनत, लग्न और बेबाकी से कुब्रा आज दुनियाभर की युवा मुस्लिम महिलाओं के लिए रोल मॉडल बन चुकी हैं। वो कहती हैं कि मुस्लिम महिलाओं को केवल डॉक्टर या टीचर ही नहीं, बल्कि हर क्षेत्र में आगे बढ़ना चाहिए।

beautiful hijabi fighter girl Kubra Dagli – Photo: Instagram

भविष्य की तैयारी

इन दिनों कुब्रा 2021 में होने वाली यूरोपीयन ताइक्वांडों चैंपियनशिप की तैयारी कर रही हैं। कुब्रा का सपना है कि वो इस चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीतकर अपने देश तुर्की और अपने समाज का नाम रोशन करें। हालांकि दुनियाभर में जारी कोरोना वायरस के प्रकोप के चलते कुब्रा ट्रेनिंग सेंटर में जाकर प्रैक्टिस नहीं कर पा रही हैं। फिलहाल कुब्रा अपने घर में ही वर्कआउट और दूसरी ज़रूरी प्रैक्टिस कर रही हैं।

beautiful hijabi fighter girl Kubra Dagli – Photo: Instagram

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *