Actress Shruti Seth: कभी होटल में काम करती थी, इस इत्तेफाक से पहुंची Bollywood

Shruti Seth - Photo: Social Media

Actress Shruti Seth का आज Birthday है। आप इन्हें जानते ही होंगे। TV industry से लेकर Film Industry में भी इन्होंने अच्छा नाम कमाया है। हालांकि करियर की शुरूआत इन्होंने बतौर VJ की थी। इनका जन्म mumbai में हुआ था। बता दें कि Shruti Seth विभिन्न मुद्दों पर अपने बयानों के लिए भी चर्चाओं में बनी रहती हैं और अक्सर केंद्र की मोदी सरकार की आलोचना करती नज़र आ जाती हैं।

आज Actress Shruti Seth के Birthday के मौके पर जानते हैं इनसे जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें।

कैसे हुई शुरूआत?

Shruti Seth की शुरूआती पढ़ाई Ashok academy से हुई है। इसके बाद इन्होंने mumbai के Saint Xaviers कॉलेज से Commerce और Economics में graduation किया। शुरूआत में इन्होंने mumbai के Taj hotel में बतौर guest relation executive अपनी job start की। Shruti Seth कहती हैं कि उनका कोई इरादा नहीं था कि वो modeling की दुनिया में उतरें। लेकिन एक इत्तेफाक ने उन्हें modeling में पहुंचा दिया। जब कुछ लोगों ने इनके looks को देखते हुए इन्हें modeling करने की सलाह दी तो सिर्फ जेब खर्च के लिए इन्होंने modeling शुरू कर दी।

Shruti Seth – Photo: Social Media

किन ब्रांड्स के लिए की मॉडलिंग?

Modeling में आने के बाद इनकी किस्मत चमक गई और इन्हें कई बड़े brands मिलने लगे। Tata Home Finance, clean & clear moisturizer, airtel, talcom powder, LG, Lifeboy Soap और fruity जैसे brands के लिए fruity ने modeling की है। जब modeling की दुनिया में इनका अच्छा खासा नाम बन गया तो इन्होंने TV Industry का रुख किया।

Shruti Seth – Photo: Social Media

किन टीवी सीरियल्स में किया काम?

Channel V पर VJ के तौर पर Shruti Seth ने काम करना शुरू किया। इसके बाद सन 2001 में इन्होंने हॉरर सीरियल ‘श्श्श… कोई है में पहली दफा एक्टिंग की। लोगों ने इन्हें काफी पसंद किया और फिर इनके पास सीरियल्स की लाइन लग गई।

Shruti Seth ने क्यों होता है प्यार, बाल वीर, मान, धक-धक इन दुबई, देश में निकला होगा चांद, रिश्ता डॉट कॉम और कुछ कर दिखाना है जैसे सीरियल्स में काम किया। लेकिन श्रुति को लोगों ने सबसे ज़्यादा पसंद किया कॉमेडी सीरियल शरारत में। आमिर-काजोल स्टारर सुपरहिट फिल्म फना में भी श्रुति नज़र आई और काफी पसंद की गई।

Actress-Shruti-Seth
Photo: Social Media

क्यों हैं ये मशहूर?

बता दें कि Shruti Seth को उनकी बेबाकी के लिए जाना जाता है।

Social Media पर इनके बेबाक बयान चर्चा का विषय बने रहते हैं।

कई सामाजिक मुद्दों पर Shruti Seth खुलकर अपनी राय ज़ाहिर करती हैं।

यही वजह है कि अक्सर उनको Social Media पर troll भी होना पड़ता है।

बता दें कि साल 2010 में इन्होंने Danish Aslam नाम के एक director से शादी कर ली थी।

इनकी एक बेटी भी है जिसका नाम Alina है और जिसका जन्म साल 2014 में हुआ था।

Actress-Shruti-Seth
Photo: Social Media

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *